शहर में नासिक के टमाटर की हुई एंट्री, मंडी और बाज़ारों में गिरे दाम, किसान परेशान – YES NEWS

सबसे पहले शेयर करें

देश के अलग-अलग हिस्सों की तरह हिमाचल में भी टमाटर के दामों में आग लगी हुई है। हिमाचल प्रदेश सब्जी उत्पादक राज्यों में से एक है, लेकिन फिर भी यहां पर आम जनता बढ़ी हुई कीमतों को लेकर परेशान है। रसोई के स्वाद के साथ साथ बजट भी बिगड़ गया है। सोलन के बाज़ारों में टमाटर 60 से 100 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। शुक्रवार को सब्जी मंडी सोलन में नासिक का टमाटर आने से टमाटर के दामो में गिरावट दर्ज की गई है, हालांकि अभी सोलन के कुछ एक गांव से भी टमाटर की आवक सब्जी मंडी में चली हुई है। सब्जी मंडी में टमाटर कम होने से अब कीमतों में भी कमी देखने को मिल रही है।

सब्जी मंडी सोलन में अपनी सब्जियां बेचने आएं किसान कमलेश का कहना है कि उन्हें पहले के दिनों में टमाटर के दाम कम मिले थे लेकिन अब दाम थोड़े बेहतर मिल रहे है, उन्होंने बताया कि उनका टमाटर आज 800 से 1100 रूपए प्रति क्रेट तक सब्ज़ी मंडी में बिका है।

दूसरी ओर यमुनानगर से गोभी लेकर आए किसान रमेश कुमार और कृष्ण लाल ने बताया कि उन्हें गोभी के दाम पहले बेहतर मिल रहे थे लेकिन अब 8 से 10 रुपए प्रति किलो उन्हें दाम मिल रहे है जिससे आने जाने का किराया भी पूरा नही हो पा रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है किसानों को उनकी सब्जियों के बेहतर दाम मिले इसकी ओर ध्यान दिया जाए।

वहीं सब्जी मंडी सोलन के आढ़ती हेमंत साहनी, विकास और सुरेश ने बताया कि लगातार टमाटर के दाम बढ़ते जा रहे थे लेकिन आज नासिक का टमाटर आने से टमाटर के दामो में गिरावट आई है, उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में भी टमाटर के दामो के गिरने की संभावना हैं।

बहरहाल नासिक के टमाटर की एंट्री सब्जी मंडी में होने से मंडी के साथ साथ बाज़ारों में भी टमाटर के दामों में गिरावट आई है। बाज़ारों में सब्जियों के दाम कुछ भी मिले लेकिन किसान के हाथ मे अभी भी निराशा ही लग रही है, बहरहाल आशा यही जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में टमाटर के दामों में गिरावट दर्ज की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: