दो जिलों के कलेक्टरों ने मिलकर लिया बड़ा फैसला

सबसे पहले शेयर करें

*दो जिलों के कलेक्टरों ने मिलकर लिया बड़ा फैसला, आज से प्रतिबंधित हो जाएगी ये चीज, दिए आदेश, जानिए मामला*
Rewa news: जिले में 2024 के लोकसभा चुनाव में रीवा संसदीय सीट के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होनी है. मतदान और मतगणना के दिनों में शराब की बिक्री, परिवहन, भंडारण, भंडारण और शराब की बोतलबंद इकाइयां पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगी।

इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए व्यापक इंतजाम किये जा रहे हैं। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 और मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 24 (1) के तहत मतदान और मतगणना के दिन देशी और विदेशी शराब बेचने वाली सभी शराब दुकानें बंद रहेंगी।
इस संबंध में जारी आदेश के मुताबिक मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले यानी 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 26 अप्रैल को मतदान समाप्ति तक पूरे जिले में शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी. 4 जून हिसाब-किताब का दिन है. प्रतिबंध के दौरान शराब की खरीद-बिक्री, परिवहन और भंडारण पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. न मानने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।
*मऊगंज में मदिरा विक्री पर लगा प्रतिबंध*
लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 एवं मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 24(1) के तहत जिले भर में देशी एवं विदेशी शराब बेचने वाली सभी शराब दुकानें मतदान के 48 घंटे पहले बंद कर दी जायेंगी। इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी मऊगंज अजय श्रीवास्तव ने बताया कि मऊगंज जिले में 24 अप्रैल 2024 को शाम 6 बजे से 26 अप्रैल 2024 को मतदान समाप्ति तक एवं जून माह के पूरे दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। . 4, हिसाब का दिन. शराबबंदी के दौरान शराब की खरीद, बिक्री और परिवहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा.
संभागीय की चीफ ब्यूरो रेखा शर्मा *

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: