पेंशन धारकों के लिए जरूरी खबर : पेंशन धारकों के लिए बदलने जा रहे हैं

सबसे पहले शेयर करें

यह बड़े नियम इन्हें मिलेगी पेंशन

पेंशन धारकों के लिए जरूरी खबर लोकसभा चुनाव के बाद पेंशन धारकों के लिए बदलने जा रहे हैं यह बड़े नियम पेंशन धारक जाने क्या है नियम किसे मिलेगा लाभ

लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र सरकार बड़ी घोषणा करने जा रहा है पेंशन को लेकर अब पेंशन के नियमों में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं पेंशन धारकों के लिए यह बड़ी खबर है तो आइये हम जानते हैं सरकार का क्या है पेंशन को लेकर अगला कदम क्या-क्या हो सकते हैं पेंशन धारकों के लिए पेंशन प्राप्त करने के लिए नए नियम

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद केंद्र सरकार वरिष्ठ कर्मचारियों को मालामाल करने की तैयारी में है. आपको बता दें कि हाल ही में  राजस्थान के पेंशनभोगियों से एक अच्छी खबर सुनी है। वर्तमान सरकार पिछली गहलोत सरकार के पेंशन नियमों में बदलाव करेगी.।

इन नियमों में संशोधन होने पर रिटायरमेंट के बाद पेंशन मिलने में तीन महीने की देरी होने पर कोई ब्याज नहीं मिलेगा. हालांकि, इससे ज्यादा देरी होने पर जीपीएफ की दर से ब्याज दिया जाएगा. इस नए कानून के लागू होने के बाद पेंशनभोगियों को पेंशन मिलने में देरी नहीं होगी और सरकार पर वित्तीय बोझ भी नहीं बढ़ेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान की पिछली अशोक गहलोत सरकार ने पेंशन को लेकर कुछ नियम बनाए थे, जिसके तहत कर्मचारी को उसके रिटायरमेंट की तारीख पर ही पेंशन का लाभ उसके खाते में भेजने और इसमें देरी होने पर ग्रेच्युटी और पेंशन देने का प्रावधान था. . प्रतिदिन काटा जाएगा 9.50 प्रतिशत ब्याज भुगतान नियम निलंबित कर दिया गया है। लेकिन अब राजस्थान सरकार केंद्र की तर्ज पर इन कानूनों में कुछ संशोधन करने की तैयारी कर रही है.।

रिपोर्टर :शुभम तिवारी रीवा

सम्पर्क सूत्र 8770852833

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: