सीख: Corona Crisis के बीच बच्चे ने मांगा अपने जन्मदिन पर अनोखा उपहार

सीख: Corona Crisis के बीच बच्चे ने मांगा अपने जन्मदिन पर अनोखा उपहार

इस खबर को दूसरों तक भेजें
  •  
  •  
  •  
  •  

12 वें जन्मदिन पर गोपाला ने मांगा मास्क लगाने और बाहर ना निकलने का उपहार

 

कोविड संक्रमण के खतरे से बच्चे कर रहे बडों को आगाह

( मनोज कुमार द्विवेदी, अनूपपुर,मप्र)

 

 

अनूपपुर /

 

कोरोना का संक्रमण इस कदर बढ गया है कि इसकी भयावहता का असर बड़े , बुजुर्गों की अपेक्षा बच्चों के कोमल मन पर अधिक पड़ रहा है। जिला मुख्यालय में कल एक घटना से तब इसका आभास हुआ ,जब एक बच्चे ने अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर वीडियो जारी करके आशीर्वाद स्वरूप घर से बाहर ना निकलने, मास्क लगाए रखने का उपहार मांगा।

 

जिले के वरिष्ठ पत्रकार अजीत मिश्रा के सुपुत्र अर्चित ( गोपाला) का आज जन्मदिन है। चूंकि कोरोना संक्रमण के कारण जिले में लाकडाउन है इसलिये घर पर केक काटने के बाद गोपाला ने सोशल मीडिया में एक वीडियो जारी करके अपने जन्मदिन के अवसर पर लोगों से उपहार स्वरूप बेवजह घर से ना निकलने , मास्क लगाए रखने तथा सोशल डिस्टेंशिंग बनाए रखने के संकल्प की मांग की। एक बारह साल के बच्चे की कोरोना संक्रमण के प्रति यह अपील इस आयु वर्ग के बच्चों में जागरूकता का परिचायक है। यह संदेश भी है कि यदि आसन्न खतरे को बच्चे समझ रहे हैं तो कुछ वयस्कों की इसे ना मानने की हठधर्मिता हद दर्जे की लापरवाही और जहालत ही मानी जाएगी ।

गोपाला को जन्मदिन पर मैंने उसकी इच्छा के अनुरुप, उपहार स्वरूप घर से अनावश्यक बाहर ना जाने, मास्क लगाए रखने का आश्वासन दिया है। आपसे अपेक्षा है कि आप भी यह संकल्प अवश्य लेगें।

जन्मदिन की बधाई, शुभाशीष गॊपाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *