गेंहू की फसल में लगी आग हजारों क्विंटल गेंहू जल कर खाक

इस खबर को दूसरों तक भेजें
  •  
  •  
  •  
  •  

 

उमरिया से द्वारिका यादव की रिपोर्ट

उमरिया जिले के अमरपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवगंवा में 30 किसानों के लगभग 100 एकड़ एरिया में गेंहू की पकी खड़ी फसल में लगी भीषण आग, हजारों क्विंटल गेंहू की फसल खाक।

ग्रामीण आग बुझाने के प्रयास में जुटे, पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग के कारणों का पता नही चल पा रहा है। वहीं अमरपुर पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज नही की।

 

उमरिया जिले के आखिरी छोर पर अमरपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गांव देवगंवा में अज्ञात कारणों से लगभग 30 किसानों के 100 एकड़ एरिया में पकी खड़ी गेंहू की फसल में आग लगने से हजारों क्विंटल गेंहू की फसल जल कर खाक हो गई।

बगल के गांव बक़तला के किसान राम सुजान द्विवेदी ने बताया कि हम दोपहर में घर में थे तभी एक आदमी घर का दरवाजा खटखटाया और बताया कि देवगंवा के खेतों में आग लगी है तो हम भी दौड़े और सब को बताए, फायर ब्रिगेड को सूचना दिए, गांव के लोग दौड़े तब तक लगभग 100 एकड़ की फसल जल कर खाक हो गई।

ग्रामीण, फायर ब्रिगेड, पुलिस सभी के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। वहीं किसान श्याम राज सिंह ने बताया कि मेरा 12 एकड़ फसल जल कर राख हो गया, पुलिस और फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाए और अमरपुर पुलिस हमसे कही कि चल कर रिपोर्ट लिखवाओ तो हम वहां गए तो भगा दिए कहे कि तुम टाइप करवा कर लाओ तब रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

राम सुजान द्विवेदी – किसान ग्राम बक़तला श्यामराज सिंह – किसान देवगंवा -गौरतलब है कि इतने बड़े एरिया में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नही चल पाया है लेकिन किसान तबाह हो गए, वहीं अमरपुर पुलिस का ऐसा अमानवीय रवैया इन किसानों के जख्म पर नमक का काम कर रहा है। अब उनके पास सरकार की मदद के अलावा कोई सहारा नही बचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *