विश्व प्रेस दिवस की संभाग स्तर पर विशेष

विश्व प्रेस दिवस की संभाग स्तर पर विशेष

इस खबर को दूसरों तक भेजें
  •  
  •  
  •  
  •  

राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़ के समस्त टीम ने विश्व प्रेस दिवस में दी बधाई

संभागीय ब्यूरो चीफ चंद्रभान सिंह राठौर ने नागरिकों से की अपील

संभाग – शहडोल / अनूपपुर

 

दीपक नामदेव

प्रेस जगत से जुड़े समस्त कर्मकारों को “विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस” की हार्दिक शुभकामनाएं।

कलम कि क्रांति से समाज को सुरक्षित रखने का योगदान

संपूर्ण भारत देश में देश का चौथा स्तंभ कहने जाने वाले इस जगत में समाज को सुरक्षित रखने के लिए अपने कलम की क्रांति के दम पर समाज तक हर पहलू से जोड़कर उनकी रक्षा करने में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं।

भ्रष्टाचार के खिलाफ करते हैं पहल

समाज के अंदर हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर करके शासन प्रशासन को अवगत करा कर उस पर अंकुश लगाने का कार्य करते हुए पत्रकार अपनी कलम के दम पर निस्वार्थ भाव से समाज की रक्षा करते हैं।

लगातार समाज और प्रशासन को जोड़े रखने पर पहल

पत्रकार अपने कर्म के साथ सदैव पहल करके लगातार समाज और प्रशासन को एक दूसरे के साथ जोड़ने का पुरानी कार्य करते हैं। यदि समाज में किसी प्रकार से घटना होती है या कोई भी कार्य होता है तो उसे प्रशासन तक और प्रशासन की बातों को खबरों के माध्यम से समाज के बीच लाकर जानकारी प्रदान करते हुए दोनों को जोड़ने का कार्य करते हैं।

निस्वार्थ भाव से समाज कि सेवा करने पर पहल

समाज के अंदर हो रहे पल पल के खबरों पर पैनी नजर रख कर प्रशासन और समाज को जोड़ने के साथ पूरा समय प्रदान करके निस्वार्थ भाव से भूखे प्यासे उस पर कार्य कर हर समस्या को अपने ऊपर ले कर उसे चूसते हुए देश में अपनी सेवा प्रदान कर पत्रकार प्रशासन और समाज कि सेवा में समर्पित रहते हैं।

करते हैं न्याय दिलाने कि पहल

यदि समाज में किसी गरीब या व्यक्ति को किसी तरह से समस्या होता है और उसे प्रताड़ना मिलती है या उस पर शोषण होता है तो उसके विरुद्ध जाकर उस व्यक्ति को न्याय दिलाने पर पूरा कार्य करते हैं।

राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़ के टीम ने की अपील

कहने को बहुत सी बातें हैं परंतु इतने ही बातों पर पत्रकारों की सेवा को प्रशासन और समाज समझ सकती है इसी के साथ राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़ के संभागीय ब्यूरो चीफ श्री मान चंद्रभान सिंह राठौर जी संभाग – शहडोल की ओर से एवं उनके संपादक और समस्त टीम की ओर से समस्त पत्रकारों एवं देशवासियों को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं प्रदान करते हुए देशवासियों सभी से निवेदन करते हैं कि “2 गज की दूरी मास्क है जरूरी” इस बात को ध्यान में रखकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु शासन प्रशासन के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मास्क अवश्य लगाएं साबुन या एल्कोहल बेस सैनिटाइजर से बार-बार हाथ धोएं एवं आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर पर ही रहे। क्योंकि आप सुरक्षित तो समाज सुरक्षित और समाज सुरक्षित तो देश सुरक्षित आपका और देश की सेवा के लिए पत्रकार निरंतर अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं पल-पल की खबरों से रूबरू करा रहे हैं और प्रशासन की बातों को लगातार आप तक पहुंचाते हुवे अपनी सेवा विश्वास भाव से दे रहे हैं इन सभी बातों को ध्यान में रखकर आप से अपील की जा रही है कि आप भी अपनी अहम भूमिका देश सेवा में लगाते हुए फोन के माध्यम से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों एवं लोगों को सजग करें और जागरूक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *