Yes News

सच के साथ

ग्राम प्रधानों की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में मंगरौल कलां के पंचायत भवन को किया गया प्रदर्शित

Spread the love

बेलाताल महोबा,

अपर मुख्य सचिव पंचायती राज महोदय की अध्यक्षता में आज ग्राम प्रधानों की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस (वी सी) में जनपद महोबा के विकास खण्ड जैतपुर के ग्राम पंचायत सचिवालय मंगरौल कलां को प्रदर्शित किया गया ।
ग्राम पंचायत मंगरौल कला के पंचायत भवन में शासन द्वारा संचालित समस्त योजनाओं के संबंध में जिनमें मुख्य रुप से श्रमिक पंजीयन व सेवा केंद्र का सफल संचालन ग्राम प्रधान अभिषेक रावत द्वारा करवाया जा रहा है ।
इन्होंने सचिवालय का उत्कृष्ट तरीके कायाकल्प करवाया है जिसकी सराहना समूचे ब्लॉक में हो रही है।
अधिकारी भी मंगरौल कला पंचायत भवन का उदाहरण देकर अन्य ग्राम प्रधानों को नसीहत देते हैं कि जिस प्रकार से ग्राम प्रधान अभिषेक रावत ने कार्य किया है आप लोग भी वैसा ही कार्य करें आज वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में अपर मुख्य सचिव पंचायती राज द्वारा सराहना करने से हम सभी गौरवान्वित हुए है।
सभी प्रधानों से अपेक्षा है कि अपना – अपना ग्राम सचिवालय भी प्रदर्शित कराने का प्रयास करें और ग्राम सचिवालय के अनुरूप व्यवस्थाएं स्थापित करने का कार्य करें ।
इस प्रकार से आज संपन्न वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में जुड़े हुए समस्त प्रदेश के लगभग 50 हजार ग्राम प्रधानों को संबोधित किया गया।
इस वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में उत्तर प्रदेश के 50 हजार ग्राम प्रधानों के कार्यों में सुधार हेतु पूरे प्रदेश से 5 ग्राम पंचायत सचिवालय का प्रदर्शन किया गया ।
जिसमें जनपद महोबा से दो विकास खंडों के 2 गांवों का प्रदर्शन हुआ।
इस प्रदर्शन में दूसरे नंबर पर मंगरोल कला ग्राम पंचायत सचिवालय का प्रदर्शन कर समस्त प्रधानों को दिखलाया गया इसके अलावा एक अन्य पंचायत लौलारा के पंचायत भवन का भी प्रदर्शन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *