Yes News

सच के साथ

खुशियों की दास्तां:- शहडोल जिले के सभी ग्राम पंचायतों में हुआ फुटबाल क्लबों का गठन शहडोल, प्रदेश का पहला जिला

Spread the love

शहडोल 13 अक्टूबर 2021-

शुभम् सिंह बिसेन

शहडोल जिले के सभी ग्राम पंचायतो में फुटबाल क्लबों का गठन कर लिया गया है। गठित फुटबाल क्लबों के सदस्यों द्वारा खेल गतिविधियों का संचालन भी किया जा रहा है। फुटबाल क्लबों का गठन कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य के मार्गदर्शन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मेहताब सिंह के निर्देशन में किया गया है। कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा की पहल पर शहडोल संभाग की सभी ग्राम पंचायतों में फुटबाल क्लबों का गठन कर युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़ने केलिए यह पहल की गई थी जिसके सकारात्मक परिणाम मिल रहे है।

शहडोल संभाग के शहडोल जिले में सभी ग्राम पंचायतों में फुटबाल क्लबों का गठन कर लिया गया है। वही शहडोल संभाग के अनूपपुर एवं उमरिया जिले में कमिश्नर की पहल पर फुटबाल क्लबों के गठन की कार्यवाही की जा रही है। शहडोल संभाग के युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़कर उन्हें शारीरिक रूप से सशक्त बनाने के उददेश्य से कमिश्नर शहडोल संभाग द्वारा प्रारंभ की गई, इस अभिनव पहल की कड़ी में अनूपपुर जिले के तहसील पुष्पराजगढ के ग्राम पंचायत बीजापुरी में गत दिवस अंतर ग्राम पंचायत स्तरीय फुटबाल क्लबों के मध्य फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें क्षेत्र के लगभग 40 ग्राम पंचायतों के फुटबाल क्लबों ने भाग लिया तथा अपने हूनर का जौहर दिखाया।

कमिश्नर शहडोल संभाग ने बताया कि,

शहडोल संभाग में ग्राम पंचायत स्तर पर फुटबाल क्लबों का गठन करने का मुख्य उददेश्य शहडोल संभाग के युवाआंें की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा देना है। उन्होंने बताया कि, सेना, पुलिस एवं अन्य अर्द्वसैनिक बलों की भर्तियों में शारीरिक रूप से सक्षम एवं सशक्त युवाओं की आवष्यकता होती है। उन्होंने बताया कि, गांवों में फुटबाल क्लबों के गठन से शारीरिक रूप से सक्षम युवा तैयार होंगे तथा उनकी भागीदारी सेना, पुलिस और अर्द्व सैनिक बलों की भर्ती में सुनिश्चित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *