आज के दिन हुई थी भाजपा की स्थापना, अब शिखर पर

आज के दिन हुई थी भाजपा की स्थापना, अब शिखर पर

इस खबर को दूसरों तक भेजें
  •  
  •  
  •  
  •  

उमरिया से धर्मेंद्र साहू की रिपोर्ट
दिनांक 06/04/2021
उमरिया। 6 अप्रैल 1980 को इसकी स्थापना की गई थी. 04 दशकों में बीजेपी ने लगातार नई ऊंचाइयां छूईं. पहले अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई में बीजेपी ने 90 के दशक के आखिर में सरकार बनाई. अब पिछले 06 सालों से नरेंद्र मोदी बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के प्रधानमंत्री हैं. वैसे इसके मूल में भारतीय जनसंघ है, जिसकी नींव डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने रखी थी.
आज भाजपा देश की सबसे बड़ी राष्ट्रीय पार्टी हो चुकी है, जिसके पास देश की लगभग 70 फीसदी आबादी का साथ है. पार्टी की स्थापना को अब तक पूरे 41 साल हो चुके हैं.
भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर आज स्वामी महावीर वार्ड क्रमांक 9 पुराना पड़ाव में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नगर महामंत्री नीरज चंदानी जी ने वार्ड में पहुंचकर पार्टी का ध्वज फहराया एवं पार्टी का इतिहास और विकास के बारे में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को अवगत कराया इस अवसर पर सभी ने एक दूसरे को बधाई देकर मुंह मीठा कराया इस दौरान पार्टी के हमारे नगर मंत्री लवकुश बर्मन, बूथ अध्यक्ष सूरज कुमार सोनी, समाजसेवी प्रकाश राजपूत, सरगम साहू, गोविंद बर्मन, अमृतलाल बर्मन, देवीदीन विश्कर्मा, अन्नू विश्कर्मा, आकाश बर्मन, राजेश बर्मन, अशोक कुमार के साथ वार्ड के कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *