YES NEWS

महाराष्ट्र मेेे राष्ट्रपति शासन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी में शिवसेना @ ज्योति जयसवाल द्वारा संकलित रिपोर्ट

महाराष्ट्र का सियासी संग्राम अब सुप्रीम कोर्ट में शिफ्ट होता दिख रहा है। शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल की ओर से एनसीपी और कांग्रेस से समर्थन पत्र लेने के लिए समय नहीं दिए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

अब जब राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया है तो शिवसेना इसे भी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी में है। शिवसेना का कहना है कि राज्यपाल ने राजनीतिक दलों को बहुमत का आंकड़ा जुटाने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया और आनन-फानन में राष्ट्रपति शासन की अनुशंसा कर दी है।

शिवसेना के वकील राजेश ईमानदार ने बताया, ‘हमने महाराष्ट्र गवर्नर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। हमने याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की है। रजिस्ट्रार की ओर से आज सुनवाई को लेकर अब तक कोई सूचना नहीं मिली है। अगर आज सुनवाई नहीं होती है तो कल हम सुनवाई का प्रयास करेंगे।’

उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति शासन अगर महाराष्ट्र में लग गया है तो उसके खिलाफ भी याचिका दायर करने पर विचार किया जा रहा है और हमने जो याचिका में आधार रखे हैं वह सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे और सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलने की पूरी उम्मीद है।

Designed By - Fragron Infotech, Call - 7000131032
WhatsApp chat