Yes News

सच के साथ

डेढ़ साल बाद स्कूल में बजी घंटी,वीरान पड़े स्कूल में लौटी रौनक

Spread the love

रिपोर्टर प्रदीप झारिया

कुंडम {बघराजी}।

करोना महामारी के चलते बीते डेढ़ वर्षो से वीरान पड़े स्कूलों में फिर रौनक लौट आई है और अब कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षाएं संचालित की जा रही हैं गौरतलब है कि कोरोना महामारी ने विश्व भर में डेढ़ वर्षो से कोहराम मचा रखा है ऐसे में कोविड की रोकथाम को लेकर शासन ने स्कूलों के संचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी।

लेकिन सोमवार से शासन द्वारा तय की गई गाइडलाइन के अनुरूप कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू की गई शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बघराजी के प्रभारी प्राचार्य शिव कुमार झारिया ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षाएं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित की जा सकेंगी।

प्रभारी प्राचार्य बताया कि स्कूल में कक्षा 12वीं मे 130 छात्राएं दर्ज हैं जिसमें 40 बच्चियां पहले दिन सोमवार को स्कूल पहुंची जबकि शेष बच्चियों को गुरुवार को स्कूल बुलाया जाएगा इसी तरह कक्षा ग्यारहवीं के 50 प्रतिशत बच्चियों को मंगलवार को स्कूल बुलाया गया एवं बाकी 50 प्रतिशत बच्चियों को शुक्रवार को स्कूल अध्ययन करने के लिए बुलाया जाएगा।

कोरोना संक्रमण को फलने से रोका जा सके इसके लिए बच्चों को स्कूल में प्रवेश देने से पहले उनकी थर्मल स्केनर से जांच की गई हाथों को सैनिटाइजर किया गया इसीके साथ पूरे स्कूल को सैनिटाइजर कराया गया।

श्री झारिया जी ने बताया कि विद्यालय के समस्त स्टाफ का वैक्सीनेशन करा दिया गया है और सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए कक्षाएं संचालित होंगी और इस वर्ष का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत हासिल किया जाएगा।

1 thought on “डेढ़ साल बाद स्कूल में बजी घंटी,वीरान पड़े स्कूल में लौटी रौनक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *