अलविदा: राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन सुषमा स्वराज, सबकी आंखें हुईं नम – UK MISHRA

अलविदा: राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन सुषमा स्वराज, सबकी आंखें हुईं नम – UK MISHRA

पूर्व विदेश मंत्री एवं बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का अंतिम संस्कार बुधवार शाम को लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में कर दिया गया। इस दौरान पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत विभिन्न दलों के नेता मौजूद थे। मालूम हो कि सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन (Death) हो गया था। वह 67 वर्ष की थीं। स्वराज को रात करीब साढ़े नौ बजे एम्स अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया था। एम्स के चिकित्सकों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर मंगलवार को गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि भारतीय राजनीति के एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘भारतीय राजनीति में एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया। भारत एक असाधारण नेता के निधन से शोकसंतप्त है, जिन्होंने जनसेवा और निर्धनों के जीवन में सुधार के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। सुषमा जी अपने आप में अलग थीं और करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत थीं।’

राजकीय सम्मान के साथ विदा हुईं सुषमा स्वराज

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार किया गया। उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

अंतिम संस्कार के दौरान सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अंतिम संस्कार के दौरान उनकी बेटी बांसुरी स्वराज