Tej bahadur nomination cancel: वाराणसी से SP को बड़ा झटका, पीएम मोदी के खिलाफ उम्मीदवार तेज बहादुर का नामांकन रद्द – UK MISHRA

Tej Bahadur Nomination Cancel: वाराणसी (Varanasi) से समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पीएम मोदी के खिलाफ उम्मीदवार तेज बहादुर (Tej Bahadur) का नामांकन रद्द (Nomination Cancel) कर दिया गया है। तेज बहादुर के नामांकन रद्द किए जाने की जिला प्रशासन ने घोषणा की है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार के अनुसार, तेज बहादुर को 11 बजे तक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना था। लेकिन दोपहर तीन बजे तक भी नहीं ला सके। इसलिए उनका प्रमाण पत्र रद्द कर दिया गया है।

इससे पहले बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर ने चुनाव आयोग की ओर से मिले नोटिस पर मीडिया के सामने अपनी बात रखी थी। मीडिया से अपनी बात कहते हुए तेज बहादुर ने आरोप लगाया था कि चुनाव अधिकारी सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा जब से समाजवादी पार्टी ने उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपना प्रत्याशी बनाया है तब से भाजपा नेताओं की चिंता बढ़ गई है।

मीडिया ने जब दो शपथ पत्रों में अलग-अलग सूचना देने पर सवाल पूछा तो तेज बहादुर ने बताया कि यह उनके फॉर्म मे कोई कमी होती तो चुनाव अधिकारी को उसी वक्त बताना चाहिए। जिस डॉक्यूमेंट की कमी होती उसे पूरा किया जाता। तेज बहादुर का आरोप था ऐसा उन्हें परेशान करने और चुनाव लड़ने से रोकने के लिए किया जा रहा है।