2019 में अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए बनानी होगी सरकार : सिद्धार्थनाथ सिंह

कौशाम्बी । 2004 वाले आम चुनाव की घटना दोबारा न हो, इसके लिए पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता कमर कस लें। क्योंकि 2004 के आम चुनाव में पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी सरकार की संचालित योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में असफल रहे। यह बातें शनिवार को मुख्यालय से सटे ओसा स्थित मां. कांशीराम अतिथि गृह में आयोजित भाजपा लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक में बोलते हुए स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कही। भाजपा लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक का स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा विपक्ष के पास कोई पुख्ता उम्मीदवार नहीं है, जबकि भाजपा के पास प्रोडक्ट और नेटवर्क दोनों है। 2019 के आम चुनाव में अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए भी सरकार बनाना जरूरी है। केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा संचालित लाभकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं और हर रोज समीक्षा करें। मतदाता पुनरीक्षण का कार्य तेजी से चल रहा है। कार्यकर्ता और पदाधिकारी 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके मतदाताओं का वोटर लिस्ट में नाम शामिल कराएं। इस दौरान प्रदेश मंत्री भाजपा शंकरगिरी ने कहा आज से आम चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। उन्होंने बूथ समिति का अभिनंदन, बाइक रैली, पदयात्रा, कमल ज्योति योजना अभियान कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। कहा कि सरकार की योजनाओं का क्रियांवयन गांव-गांव तक तय किया जा रहा है। सांसद विनोद सोनकर ने कहा हमारे कार्यकर्ता संगठन के प्रति निष्ठावान है और इन्हें बस कमल का फूल दिखाई देता है। संगठन भी कार्यकर्ता का कद बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। आगे कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने किसी जाति, मजहब के लिए काम नहीं किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश पासी, विधायक संजय गुप्ता, लाल बहादुर और शीतला प्रसाद समेत पूर्व जिलाध्यक्ष संतोष सिंह पटेल, प्रशांत केशरी, प्रेमचंद्र चौधरी, उदयन सिंह, बब्बूराम द्विवेदी, पुष्पा देवी, मीडिया प्रभारी राजकमल पाल, अवधेश चंद्र मिश्रा, जितेंद्र सोनकर, ज्योति केसरवानी, अनीता त्रिपाठी, प्रतापगढ़ जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश त्रिपाठी, सुनील मिश्रा, कृष्णा कुमार, जयचंद्र मिश्रा, बब्लू गर्ग, देवेंद्रमणि यादव आदि शामिल रहे।
मोदी के सहारे नैया पार पाना चाहेगी भाजपा
कौशाम्बी । पीएम मोदी की कल्याणकारी योजनाओं के सहारे भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को मुख्यालय से सटे ओसा स्थित मां. कांशीराम अतिथि गृह में आयोजित लोकसभा संचालन समिति की बैठक में आगामी कार्यक्रमों का खाका खींचा गया। इस दौरान प्रदेश मंत्री भाजपा शंकरगिरी ने कहा मोदी सरकार में एक भी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं है। हमारी सरकार युवाओं, गरीबों, महिलाओं और दलितों की सरकार है, जो इनके समुचित विकास को लेकर गंभीर रहती है।
सांसद ने गिनाई उपलब्धियां
कौशाम्बी । भाजपा लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक में बोलते हुए सांसद विनोद सोनकर ने साढ़े चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने कहा कौशाम्बी महोत्सव, रामायण मेला जैसे कार्यक्रमों और पर्यटन की दृष्टि से कौशाम्बी में व्यवस्था की गई है। इससे जिले में देश-विदेश के पर्यटकों का आवागमन बढ़ा है।
आम चुनाव की तैयारी शुरू, कार्यक्रम हुए निर्धारित
कौशाम्बी । भाजपा लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक में बोलते हुए प्रदेश मंत्री भाजपा ने 2019 के आम चुनाव के मद्देनजर होने वाले कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक से 15 दिसंबर तक पदयात्रा निकाली जाएगी। बाद में बूथों पर अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें विधायक, सांसद या फिर मंत्री शामिल होकर बूथ अध्यक्ष और उनकी टीम को अंग वस्त्र समेत अन्य सामग्री देकर सम्मानित करेंगे। इसी तरह 17 दिसंबर को कमल संदेश मोटर साइकिल रैली निकाली जाएगी। जिसमें प्रत्येक बूथ से लोग सीधा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। इसमें जनप्रतिनिधि हो या फिर सांसद, मंत्री सभी को बाइक रैली में शामिल होकर ही पहुंचना होगा। बाद में 26 जनवरी के दिन कमल ज्योति योजना कार्यक्रम के तहत सरकार की संचालित योजनाओं के लाभार्थियों को कमल पुष्प देकर पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मुलाकात करेंगे।
मोहम्मद अमजद, इलाहाबाद मण्डल ब्यूरो के साथ प्रियंका यादव, कौशाम्बी जिला ब्यूरो चीफ की रिपोर्ट